Powered by Blogger.
  • Home
  • 1 लड़की..15 शादियां, लेकिन 16वीं पड़ गई महंगी

    शादी करने और फिर ससुराल का सामान लूटकर चंपत हो जाने वाली एक दुल्हनिया बुधवार को अहमदाबाद पुलिस की गिरफ्त में आई है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इसकी गैंग की अन्य तीन महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया है।

    गैंग की मुखिया फिलहाल फरार है। पुलिस थाने में दर्ज शिकायतों के आंकड़ों के अनुसार यह महिला अब तक 15 विवाह कर लूट की घटना को अंजाम दे चुकी है।

    दरअसल शहर सैजपुर इलाके में रहने वाले मुकेशभाई गढवी के बड़े बेटे प्रफुल्ल के मानसिक रूप से अस्वस्थ होने के चलते उसका विवाह नहीं हो सका था। इसीलिए परिवार किसी दूसरी जाति की लड़की से भी उसका विवाह करने के लिए राजी था। इसी बीच परिवार का संपर्क मैरिज ब्यूरो चलाने वाली 60 वर्षीय हंसाबेन से हुआ।

    हंसाबेन ने अनसुइया अमरचंदाणी (60) से परिवार की मुलाकात कराई। अनसुइया ने मुकेशभाई को एक श्वेता नामक लड़की बताई। परिवार ने श्वेता को पसंद कर लिया और सौदा 60 हजार में तय हुआ। शादी (कोर्ट मैरिज) 7 फरवरी को हो गई।

    दूसरे ही दिन कहानी में आ गया मोड़...


    शादी के दूसरे दिन सुबह से दूल्हे के भाई वरुण का मोबाइल कहीं गुम था, जो दोपहर को उसे घर में ही मिल गया। यहां दूल्हे के परिवार की खुशकिस्मती यह रही कि उस मोबाइल में फोन रिकॉर्डिंग सिस्टम था।

    जैसे ही वरुण ने उसे ऑन किया उसमें से भाभी श्वेता की आवाज सुनाई दी। श्वेता की बातचीत के शब्द कुछ इस तरह थे.. ‘मैं अहमदाबाद में गेम बजाने आई हूं, और गेम बजाकर शनिवार को यहां से निकल जाऊंगी। दूसरी लड़की भावनगर में गेम बजाने गई है, तू उससे अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में पहुंचने का बोल दे।’

    वरुण को स्थिति समझने में देर नहीं लगी, उसने तुरंत यह बात पुलिस को बता दी। कुछ ही देर में महिला पुलिस की टीम यहां पहुंच गई और इस तरह नई-नवेली दुल्हन को यह 16वां विवाह महंगा पड़ गया।
    Share this article :

    Total Pageviews